May 20, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले UP में संघ का डेरा, पहुंचेंगे मोहन भागवत, सरकार और पार्टी के साथ इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत जल्द ही अपने तीन दिनों के लखनऊ दौरे पर आ रहे हैं. सर संघचालक मोहन भागवत 22 से 24 सितम्बर तक लखनऊ में रहेंगे. जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि लखनऊ दौरे पर रहते हुए सर संघचालक मोहन भागवत संघ के शताब्दी वर्ष को लेकर अवध प्रांत के प्रचारकों के साथ ही पदाधिकारियों संग बैठक करेंगे. वहीं आगामी लोकसभा चुनाव और अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर उनका यह दौरान काफी अहम माना जा रहा है.

फिलहाल मोहन भगवत के दौरे से पहले सर कार्यवाह दत्तात्रेय हसबोले और सह सर कार्यवाह अरुण कुमार लखनऊ पहुंच गए हैं. वह 19 और 20 सितंबर को संघ और बीजेपी के साथ मंथन करेंगे. इसके लिए बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल कल दोपहर एक बजे संघ की बैठक में शामिल होंगे. संघ की इस बैठक में बीजेपी और संघ को साथ मिलकर काम करने पर चर्चा होगी. संघ की इस बैठक में तकरीबन शाम पांच बजे सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम भी शामिल होंगे.

दलितों तक पहुंच बढ़ा रहा संघ

एक ओर चुनावी माहौल काफी गर्म है. जिसे लेकर सभी बड़ी पार्टियां अपनी कमर कसते नजर आ रही हैं और प्रदेश के हर तबके तक अपनी पहुंच बनाती दिख रही हैं. इसी क्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के इस लखनऊ दौरे को दलितों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल आरएसएस अब दलितों तक अपनी पहुंच बढ़ाने की तैयारी में है. जिसे लेकर लखनऊ में होने वाली बैठक के दौरान समीक्षा की जाएगी.

संघ कार्यालय भारती भवन में करेंगे बैठक

जानकारी के अनुसार मोहन भागवत लखनऊ में संघ कार्यालय भारती भवन और निराला नगर में सरस्वती शिशु मंदिर में संघ के अवध प्रांत की कार्यकारिणी की बैठक करेंगे. इस बैठक में अवध प्रांत के सभी जिलों के प्रचारक और पदाधिकारी की बैठक होगी. जिसमें दलित और मलिन बस्तियों में आरएसएस की पहुंच बढ़ाने समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. फिलहाल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस बैठक में संघ का पुरजोर दलित और आदिवासियों तक अपनी पहुंच बनाने की हो सकती है. वहीं बीजेपी निगमों आयोगों में अपने कार्यकर्ताओं का समायोजन करने जा रही है, जिसमें संघ कार्यकर्ताओं को शामिल करेगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com