May 17, 2024

सपा ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, प्रभारियों की हुई नियुक्ति, 36 सीटों पर काम तेज

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी जुट गई है. पहली बार सपा ने लोकसभा सीटों पर प्रभारियों की नियुक्ति की है. पार्टी ने 36 सीटें चिन्हित की हैं जहां पर सपा लगातार काम कर रही है. वहीं इस बार सपा कुछ विधायकों को भी लोकसभा चुनाव लड़ाएगी.

सूत्रों के अनुसार कुछ सीटों के प्रभारी भी उम्मीदवार हो सकते हैं. सूत्रों की मानें तो कन्नौज, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आजमगढ़, बदायूं और जौनपुर की सीट पर यादव परिवार के सदस्य उम्मीदवार हो सकते हैं. इन सीटों पर धर्मेंद्र यादव, अक्षय यादव, तेज प्रताप यादव, अखिलेश यादव ,शिवपाल यादव और डिंपल यादव इन सीटों में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं. इसके अलावा पार्टी के कुछ संभावित उम्मीदवार भी लगभग तय हो गए हैं.

विधायकों को मिलेगा टिकट?

सूत्रों के मुताबिक राम प्रसाद चौधरी को सपा बस्ती से लड़ा सकती है. इसके अलावा अवधेश प्रसाद जो विधायक हैं, उन्हें अयोध्या से पार्टी चुनाव मैदान में उतार सकती है. जबकि ओम प्रकाश सिंह को समाजवादी पार्टी गाजीपुर से चुनाव मैदान में उतार सकती है. वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी फतेहपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. विधायक मनोज पांडेय भी रायबरेली या फिर अपने प्रभाव वाली सीट से उम्मीदवार हो सकते हैं.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com