May 20, 2024

भारत वास्तव में तभी सफल होगा जब महिलाओं को समाज में समान स्थान मिलेगा: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने भारत की सफलता का मंत्र देते हुए सोमवार को कहा कि भारत वास्तव में तभी सफल होगा, जब समाज में महिलाओं को बराबर स्थान मिलेगा। राहुल गांधी ने इंदिरा फेलोशिप के बारे में बात करते हुए यह ट्वीट किया।

गांधी ने यह भी कहा कि महिलाओं को राजनीति में अपना उचित स्थान लेना चाहिए और भारत की नियति को आकार देना चाहिए। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर इंदिरा फेलोशिप के लिए आवेदन करने के लिए एक लिंक भी साझा किया।

इंदिरा फ़ेलोशिप भारतीय युवा कांग्रेस की एक पहल है, जो भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अग्रणी युवा शाखा है। फेलो, ‘इंदिरा एक्टिविटी सेंटर’ को और व्यवस्थित करने के लिए अपने संबंधित जिले के साथ मिलकर काम करेगी। वह लोकतांत्रिक भागीदारी के साथ-साथ तीन प्रमुख क्षेत्रों – जागरूकता, भाईचारा और राष्ट्र निर्माण में काम करेंगी।

राहुल गांधी ने X (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, “भारत वास्तव में तभी सफल होगा जब महिलाओं को हमारे समाज में समान स्थान मिलेगा। इंदिरा फेलोशिप महिलाओं को सशक्त बनाने और राजनीति में बदलाव लाने का प्रयास करती है। उन्हें राजनीति में अपना उचित स्थान लेना चाहिए और भारत की नियति को आकार देना चाहिए – आधी आबादी, पूरा हक!”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com