May 5, 2024

ब्लॉग के जरिए पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत समाजवादी दलों पर निशाना साधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को समाजवादी नेता रहे राम मनोहर लोहिया की जयंती पर उन्हें याद करते हुए ब्लॉग लिखा है। इस ब्लॉग के जरिए पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत समाजवादी दलों पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री मोदी ने ब्लॉग को ट्वीट करते हुए लिखा है कि जो लोग आज डॉ लोहिया के सिद्धांतों से छल कर रहे हैं, वही कल देशवासियों के साथ भी छल करेंगे।

‘डॉ लोहिया की याद में…’ शीर्षक के ब्लॉग को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि जो लोग डॉ लोहिया के दिखाए रास्ते पर चलने का दावा करते हैं, वही क्यों उन्हें अपमानित करने में लगे हैं? मोदी ने ब्लॉग में लिखा कि डॉ. लोहिया संसद के भीतर या बाहर बोलते थे, तो कांग्रेस में इसका भय साफ नजर आता था।

प्रधानमंत्री ने लिखा कि डॉ. लोहिया के विचार आज भी हमें प्रेरित करते हैं। उन्होंने कृषि को आधुनिक बनाने तथा अन्नदाताओं के सशक्तीकरण को लेकर काफी कुछ लिखा। उनके इन्हीं विचारों के अनुरूप एनडीए सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, कृषि सिंचाई योजना, सॉयल हेल्थ कार्ड और अन्य योजनाओं के माध्यम से किसानों के हित में काम कर रही है।

लोहिया पर लिखे ब्लॉग के जरिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने लिखा कि देश के लिए कांग्रेस कितनी घातक हो चुकी है, इसे डॉ. लोहिया भलीभांति समझते थे। 1962 में उन्होंने कहा था, ‘कांग्रेस शासन में कृषि हो या उद्योग या फिर सेना, किसी भी क्षेत्र में कोई सुधार नहीं हुआ है।’

वहीं, विपक्ष की अन्य पार्टियों को लेकर पीएम मोदी ने लिखा है कि आज कांग्रेस के साथ तथाकथित लोहियावादी पार्टियां अवसरवादी महामिलावटी गठबंधन बनाने को बेचैन हैं। यह विडंबना हास्यास्पद भी है और निंदनीय भी है। पीएम मोदी ने लिखा कि डॉ. लोहिया वंशवादी राजनीति को हमेशा लोकतंत्र के लिए घातक मानते थे। आज वे यह देखकर जरूर हैरान-परेशान होते कि उनके ‘अनुयायी’ के लिए अपने परिवारों के हित देशहित से ऊपर हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com