May 5, 2024

बाजपुर: पचास हजार रिश्वत लेते विजिलेंस ने मण्डी के विपणन अधिकारी को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

देहरादून। विजिलेंस की टीम ने खाद्य विभाग का वरिष्ठ अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। मामला उधमसिंहनगर का है जहां विजिलेंस की टीम ने खाद्य विभाग मंडी परिषद् बाजपुर में 50000 रिश्वत लेते विपणन अधिकारी को हिरासत में लिया हे। आरोपी अधिकारी का नाम मोहन सिंह टोलिया है है जो विपणन अधिकारी के पद पर मंडी परिषद् बाजपुर में तैनात है।

विजिलेंस की टीम ने करके मोहन सिंह टोलिया को किया गिरफ्तार किया है। विजिलेंस की टीम ने आरोपी वरिष्ठ विपणन अधिकारी मोहन सिंह टोलिया के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी में शिकायत दर्ज करायी कि उनकी बन्नाखेड़ा में राईस मिल है। उनके द्वारा सरकारी धान को लेकर उसका चावल बनाकर सरकार को दिया जाता है। जिसमें सरकार उनको कुटाई, बुलाई, सफाई आदि के पैसे देती है। शिकायतकर्ता के मुताबिक केन्द्र में तैनात मोहन सिंह टोलिया विपणन अधिकारी ले उनसे 19.50 रूपये प्रति कुन्तल की दर से घूस मांगी जा रही है। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता है। उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहता है ।

उक्त शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर हल्द्वानी द्वारा गोपनीय जाँच किये जाने पर प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया। विजिलेंस की टीम ने शिकायत पर कार्यवाही करते हुए गुरूवार को विपणन अधिकारी मोहन सिंह टोलिया जो कि संजय कालोनी मण्डी बाजपुर, जिला ऊधमसिंहनगर को शिकायतकर्ता से पचास हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी से पूछताछ जारी है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com