May 10, 2024

जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग: उमर अब्दुल्ला बोले, फैक्स मशीन ने घोंटा लोकतंत्र का गला, जब BJP-PDP साथ आ सकती है तो हम क्यों नहीं

जम्मू कश्मीर में बुधवार को एक नाटकीय घटनाक्रम में पहले तीन मुख्य दलों पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP), कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस (NC) ने साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। लेकिन उसके बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने संविधान से मिली शक्तियों का उपयोग करते हुए विधानसभा को भंग कर दिया। इसके बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर में नई साजिश रची जा रही है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी और पीडीपी की सरकार गिरी थी तो हम चुनाव चाहते थे। बीजेपी सरकार बनाने की साजिश रच रही थी। राज्यपाल दफ्तर में फैक्स मशीन नहीं चलने पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि फैक्स मशीन ने लोकतंत्र का गला घोंटा है और ये कैसी फैक्स मशीन है जो इशारे पर चल रही है। फैक्स मशीन की भी जांच होनी चाहिए।

अब्दुल्ला ने कहा कि जब सरकार बनाने के लिए बीजेपी और पीडीपी साथ आ सकते हैं तो हम क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि विधायकों की खरीद फरोख्त की जांच होनी चाहिए और हम कुर्सी की सौदाबाजी नहीं करते। उन्होंने कहा कि हम जम्मू- कश्मीर को बचाना चाहते हैं  और इसलिए हम साथ हैं। 

बीजेपी नेता राम माधव के आरोपों पर उमर ने कहा कि वो सबूत लेकर आएं और बिना सबूत के कुछ ना बोलें। उन्होंने कहा कि हिम्मत है तो सबूत लेकर आएं वरना माफी मांगें।  सबूत लोगों की अदालत में लेकर आएं। उन्होंने कहा कि हमने देश के लिए कुर्बानियां दी हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com