May 6, 2024

कांग्रेस ने गोवा के मंत्री का ऑडियो किया जारी, परिकर के घर राफेल की फाइल का दावा

कांग्रेस ने राफेल सौदे को लेकर अब गोवा की भाजपा सरकार के एक मंत्री का ऑडियो जारी किया है। जिसमें पूर्व रक्षामंत्री मनोहर परिकर कथित रूप से कह रहे हैं कि राफेल की सारी फाइलें उनके पास हैं।कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ऑडियो जारी करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम ने शर्त रखी थी कि अंबानी को ही ठेका मिले। इसकी फाइलें मनोहर परिकर के बेडरूम में हैं। राफेल पर फाइल सामने लाई जाए। सुरजेवाला ने कहा कि राफेल के रहस्य पर जवाब पीएम दें। 

पीएम ने अपनी मैं से 55 महीने में देश को नीतिगत तौर पर बर्बादी की कगार पर ला दिया है। अगर ऐसे ही करेंगे तो देश भी हम की ओर बढ़ेगा। अब आपके 100 दिन बचे हैं और उलटी गिनती चालू है। जो आपने 55 महीने पहले वादे किए थे उनपर आप प्रकाश डालेंगे, इसकी लोग आशा कर रहे थे। कोई वादा पूरा नहीं किया। 

मछली खरीद रहे थे परिकर

सुरजेवाला ने कहा, “याद रहे जिस समय चौकीदार ने 10 अप्रैल, 2015 को पैरिस, फ्रांस में राफेल खरीद की एकतरफा घोषणा की थी, उस समय भी रक्षामंत्री, परिकर गोवा में मछली खरीद रहे थे। चौकीदार के प्रतिनिधिमंडल में रक्षामंत्री शामिल नहीं थे बल्कि उनके साथ गए थे अनिल अंबानी।”

उन्होंने तीन सवाल भी किए। उन्होंने कहा, मनोहर परिकर के पास राफेल की फाइलों के कौन से राज दफन हैं?, राफेल की फाइलों में वो कौन सा भ्रष्टाचार व गड़बड़झाला है, जिस पर चौकीदार पर्दा डाल रहे हैं? और क्या भ्रष्टाचार की इसी कहानी के चलते चौकीदार संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग से कन्नी काट रहे हैं। 

कांग्रेस के अनुसार राफेल घोटाला मामले में गोवा की भाजपा सरकार के मंत्री ने चौंकाने वाला खुलासा किया और भ्रष्टाचार की परतें उजागर की। कुछ दिन पहले गोवा में कैबिनेट की बैठक में गंभीर रूप से बीमार मुख्यमंत्री परिकर शामिल हुए थे। गोवा के मंत्री से बातचीत से साफ है कि गहमागहमी के बीच सीएम मनोहर परिकर ने कथित रूप से कहा है कि कोई उनका कुछ नहीं कर सकता और राफेल की सारी फाइलें उनके पास हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com