May 20, 2024

आभा आईडी एवं रक्तदान पंजीकरण शिविर का आयोजन किया

नरेंद्र नगर। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत आयुष्मान भव:कार्यक्रम के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फकोट, नरेंद्र नगर ने आभा आई डी एवं रक्तदान पंजीकरण शिविर का आयोजन किया। शिविर का उद्घाटन कालेज प्राचार्य प्रोफेसर आर के उभान ने किया।

उल्लेखनीय है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फकोट,नरेंद्र नागर ने आज राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर में सिविर लगाकर छात्र- छात्राओं, अध्यापकों, कर्मचारी एवं ग्रामीणों का आभा एकाउंट खोलकर स्वास्थ्य परीक्षणों एवं बीमारी का डिजिलॉकर बनाया।

शिविर का नेतृत्व कर रहे डॉ कुलदीप बिष्ट ने बताया कि शिविर में आभा आई डी के लिए 21 तथा रक्तदान के लिए 24 लोगों ने पंजीकरण किया। उन्होंने बताया कि अधिकांश लोगों के आधार नंबर के साथ पंजीकृत मोबाइल नंबर ज्ञात न होने की कारण अथवा मोबाइल नंबर बदल देने के कारण पंजीकरण नहीं हो पाए हैं। पंजीकरण में महाविद्यालय में नेटवर्क समस्या के कारण भी बाधा बनी रही।

शिविर में फार्मासिस्ट शिवानी पांडे एवं नर्सिंग अधिकारी विजेंद्र सजवान महत्वपूर्ण भूमिका में रहे। इस अवसर पर कॉलेज प्राध्यापक, कर्मचारी छात्र-छात्राएं विशेष तौर पर मौजूद रहे इस आशय की जानकारी कॉलेज मीडिया समिति संयोजक डॉ विक्रम सिंह बर्त्वाल ने दी है।शिविर का छायांकन विशाल त्यागी ने किया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com