May 20, 2024

ज्योति मौर्य की मुश्किलें बढ़ीं, पति आलोक मौर्य द्वारा लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों की आज से शुरू होगी जांच

बरेली की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पिछले दिनों पति आलोक मौर्य से विवाद के बाद सुर्खियों में आई ज्योति मौर्य पर लगे भ्रष्टाचार के कथित आरोपों की जांच के लिए गठित कमेटी आज से अपना काम शुरू करेगी. ये कमेटी ज्योति मौर्य पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी. इस कमेटी की आज पहली बैठक होगी.

ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने उन पर भ्रष्टाचार के आरोप के आरोप लगाए थे, जिसके बाद यूपी सरकार ने प्रयागराज मंडल के कमिश्नर विजय विश्वास पंत से मामले की जांच करने को कहा था. कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में प्रयागराज मंडल के एडिशनल कमिश्नर प्रशासन अमृतलाल बिंद को अध्यक्ष बनाया गया है. प्रयागराज के एडीएम प्रशासन हर्ष देव पांडेय और एडिशनल सिटी मजिस्ट्रेट जयदीप कौर इस कमेटी की सदस्य होंगी.

पति आलोक मौर्य का बयान होगा दर्ज

कमेटी सबसे पहले आरोप लगाने वाले ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य को तलब करेगी. जिसके बाद आलोक मौर्य के बयान दर्ज किए जाएंगे और उनसे आरोपों के सबूत मांगे जाएंगे. इसके बाद सवालों की लिस्ट तैयार कर ज्योति मौर्य को तलब किया जाएगा और उनसे हर एक बिंदु पर जवाब मांगा जाएगा. जांच पूरी होने के बाद कमेटी अपनी रिपोर्ट प्रयागराज मंडल के कमिश्नर को सौंपेगी. इस मामले की जांच पूरी होने में तकरीबन एक महीने का वक्त लग सकता है.

पति ने ज्योति मौर्य पर लगाए गंभीर आरोप

आपको लगा दें कि पिछले दिनों पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य उस वक्त सुर्खियों में आईं थी, जब उनके पति आलोक मौर्य ने उन पर धोखा देने और एक और अधिकारी मनीष दुबे से अफेयर होने और दोनों पर उसे जान से मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया था. आलोक मौर्य ने कहा कि उसने मेहनत कर अपनी पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाई और जब वो अफसर बन गई तो उसने धोखा दे दिया. आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्य पर भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए थे. मनीष दुबे को पहले ही निलंबित किया जा चुका है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com